Day 26: राहुल गांधी- पीएम नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं, वो OBC पैदा नहीं हुए

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 26वां दिन झारसुगुड़ा के पुराने बस स्टैंड से शुरू हुआ। यात्रा की शुरूआत अपने पुराने उत्साह से ही हुई। हजारों लोगों का काफिला, हर तरफ कांग्रेस पार्टी, न्याय यात्रा और एनसयूआई के झंडे, लोगों के सिर पर गांधी टोपी। शुरूआत में किसी को भी अंदाजा नहीं था कि आज का दिन कितना विस्फोटक हो सकता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज क्या विस्फोट करने वाले हैं।

विपक्ष को तो छोड़िए वहां मौजूद हजारों लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि सरकार पर हमले की कौन सी तस्वीर आज नजर आएगी। कल राज्यसभा में पीएम ने जिस स्तर का हमला कांग्रेस अध्यक्ष पर पर किया था, उसका जवाब इस विस्फोटक तरीके से मिलेगा इसकी उम्मीद कोई नहीं कर रहा था। हालांकि बीजेपी की तरह कांग्रेस मर्यादा नहीं भूलती। पीएम ने संसद में न तो अपने पद की गरिमा का ख्याल रखा न ही एक बुजुर्ग सांसद के लिए जिस तरह के भाषा का इस्तेमाल किया वो सराहनीय था।

खैर जिस कांग्रेस नेता को पीएम, संसद में युवराज कहकर संबोधित कर रहे थे, उन्होंने आज अपनी पार्टी के नेता की बेइज्जती का जवाब पीएम के झूठ का पर्दाफाश करके दिया। जनता को संबोधित करते हुए कहा कि- ‘नरेंद्र मोदी ओबीसी पैदा नहीं हुए थे। मोदी जी गुजरात के तेली वर्ग में पैदा हुए थे। उनकी जाति को साल 2000 में ओबीसी घोषित किया गया था। आपके पीएम ओबीसी पैदा नहीं हुए थे। आपके पीएम जनरल कास्ट में पैदा हुए थे। मुझे किसी बर्थ सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। ये पूरे देश से झूठ बोल रहे हैं। ये कभी भी जाति जनगणना नहीं करेंगे। ये काम राहुल गांधी करके दिखाएगा।’

किसान चौक पर जब काफिला पहुंचा तो वहां के लोगों ने यात्रा का भरपूर स्वागत किया। यहां पर राहुल गांधी को उपस्थित लोगों को संबोधित करना था। हर कोई उनको सुनने के लिए बेताब था।

गोविंदपुरी के मधुबन ढाबा पर दोपहर का ब्रेक हुआ। ब्रेक के बाद यात्रा ओडिशा- छत्तीसगढ़ के बॉर्डर की तरफ चल पड़ी। ओडिसा छत्तीसगढ़ बॉर्डर के रेंगालपाली में ध्वज विनिमय समारोह के साथ समाप्त हुआ। यहां पर एक कार्यक्रम में ओडिशा के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने छ्त्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा। इसके साथ ही यात्रा के छत्तीसगढ़ में प्रवेश की विधिवत घोषणा हो गई।

अब यात्रा में दो दिन का विराम है। 11 फरवरी को रायगढ़ जिले के गांधी प्रतिमा चौक पर पदयात्रा के साथ यात्रा पुन: प्रारंभ होगी। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का पांच न्याय एजेंडा- किसान न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय, और हिस्सेदारी न्याय की गूंज अब पूरे देश में सुनाई दे रही है। सड़क से लेकर संसद तक अब इशारों में ही सही इसकी चर्चा जरूर शुरू हो गई है।

“देश का कोई भी व्यक्ति, जो अपने ऊपर अन्याय महसूस कर रहा है, जिसके ऊपर किसी भी तरह का अन्याय हो रहा है, वो न्याय योद्धा बन सकता है। अगर आप भी न्याय योद्धा बनना चाहते हैं तो 9891802024 पर मिस्ड कॉल करें।”

शेयर करें

एक टिप्पणी छोड़ें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *